Image default
City News

करणी सेना की चेतावनी- फिल्म का नाम नहीं बदला, तो दिखा नहीं पाओगे!

प्रदीप द्विवेदी. यह महान हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज चौहान का देश है, लिहाजा जिन्हें सम्राट का नाम तरीके से लेना नहीं आता, वे फिल्म का टाइटल सुधार लें, वरना फिल्म प्रदर्शित नहीं कर पाएंगे.
यह चेतावनी दी है करणी सेना, मुंबई ने, जिसका कहना है कि हमारा इतिहास हमारी धरोहर है. इतिहास को संरक्षित रखना और हमारे ऐतिहासिक नायकों के प्रति सम्मान प्रकट करना हम सभी का कर्तव्य है.
महान राजपूत सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जयंती पर दिलीप राजपूत द्वारा मुंबई में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में करणी सेना से जुड़े तमाम पदाधिकारी, प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे.
जो लोग कार्यक्रम में व्यक्तिगत रूप से न आ पाए थे, उन्होंने वर्चुअल सुविधा का लाभ उठाते हुए अपनी मौजूदगी दर्ज करवायी और अपनी भावनाएं प्रकट की.

इस अवसर पर बाॅलीवुड की प्रमुख एक्ट्रेस तथा समाज सेविका आरती नागपाल ने सम्राट पृथ्वीराज चौहान कोे श्रद्धासुमन अर्पित किए.
सम्राट पृथ्वीराज चौहान पर बन रही फिल्म को लेकर अपनी प्रतिक्रया देते हुए आरती नागपाल ने कहा कि अंतिम हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज चौहान का नाम सम्मान से लिया जाना चाहिए और इस मामले में कोई समझौता कैसे कर सकता है?

https://www.facebook.com/100044275337285/videos/1440135716347998

कार्यक्रम के आयोजक दिलीप राजपूत का कहना है कि हमारा इतिहास ही हमारी धरोहर है. धरोहर को बचाये रखने की जिम्मेदारी हम सभी की है, इसलिए इतिहास को संरक्षित रखना और हमारे ऐतिहासिक नायकों के प्रति सम्मान प्रकट करना हम सभी का कर्तव्य है. यशराज फिल्म्स की कड़ी निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा के साथ-साथ फिल्म के लेखक और निर्देशक डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी और अक्षय कुमार, मानुषी चिल्लर, सोनू सूद, संजय दत्त समेत सभी अन्य कलाकार भी प्रमुख हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज चौहान का अपमान करने के भागीदार है. यह अफगानिस्तान नहीं है, यह हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज चौहान का देश है और जिन्हें महान सम्राट का नाम तरीके से लेना नहीं आता, वे हमें हमारा इतिहास क्या बतायेंगे?
उनका साफ कहना है कि यदि फिल्म को प्रदर्शित करना है तो फिल्म का नाम तो बदलना ही होगा. नाम बदले बिना फिल्म का प्रदर्शन संभव नहीं हो पायेगा. नाम को बदले बिना हम फिल्म का प्रदर्शन होने नहीं देंगे.

याद रहे, करणी सेना, मुंबई के नेता दिलीप राजपूत इस मुद्दे पर लगातार अपना विरोध दर्ज करवा रहे हैं, बावजूद इसके, फिल्म निर्माता यदि लापरवाही बरतते हैं, तो करणी सेना फिल्म को प्रदर्शित करने नहीं देगी!

…………………………………………………………………….

सम्राट पृथ्वीराज चौहान पर फिल्म को सम्मानजनक नाम दें, वरना….

मुंबई. (व्हाट्सएप- 8875530336). महान सम्राट पृथ्वीराज चौहान पर बन रही फिल्म के असम्मानजनक टाइटल को लेकर श्री राजपूत करणी सेना कई बार आपत्ति दर्ज करवा चुकी है और बार-बार कह रही है कि इस फिल्म का नाम बदल कर सम्मानजनक टाइटल दिया जाए.
ताजा, श्री राजपूत करणी सेना ने मुंबई पुलिस से यशराज फिल्म्स के खिलाफ कार्यवाही करने का अनुरोध करते हुए, यशराज फिल्म्स के नाम अल्टीमेटम भी जारी किया है.  
याद रहे, श्री राजपूत करणी सेना, मुंबई ने यशराज फिल्म्स से वीर योद्धा महान सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवनी पर आधारित निर्माणाधीन फिल्म को सम्मानजनक तथा यथोचित नाम देने की लगातार मांग की है.  करणी सेना का कहना है कि यदि सम्राट पृथ्वीराज चौहान के मान-सम्मान के साथ कोई खिलवाड़ किया गया तो करणी सेना अपने हिसाब से जरूरी कदम उठाएगी.  
उल्लेखनीय है कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान जयंती के अवसर पर श्री राजपूत करणी सेना मुंबई ने यशराज फिल्म्स के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए मुंबई पुलिस से अनुरोध करने का प्रस्ताव पारित किया था,  जिसके अनुसार करणी सेना ने मुंबई पुलिस से यशराज फिल्म्स के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है.  इसके साथ ही करणी सेना ने यशराज फिल्म्स के नाम भी अल्टीमेटम जारी किया है.  
श्री राजपूत करणी सेना के मुंबई अध्यक्ष दिलीप राजपूत का कहना है कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान के सम्मान को लेकर किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, क्योंकि सम्राट पृथ्वीराज चौहान राष्ट्र गौरव है, हमारे अस्मिता के प्रतीक हैं.  
दिलीप राजपूत का साफ कहना है कि फिल्म निर्माताओं के लिए फिल्म केवल मनोरंजन और धन संचय का साधन है, जिसके कारण वे फिल्म को मसालेदार बनाने के चक्कर में इतिहास को तोड़-मरोड़ कर प्रस्तुत करते रहते हैं.  
उनका सवाल है कि जो फिल्म निर्माता, फिल्म को सही और सम्मानजनक नाम तक नहीं दे सके, उससे किस तरह की फिल्म की उम्मीद की जा सकती है?
उन्होंने एक बार फिर कहा है कि इस फिल्म का टाइटल बदल कर सम्मानजनक नाम दिया जाए, वरना इस लापरवाही के परिणाम अच्छे नहीं होंगे!

Related posts

सफल सिंगर बनना है तो देवी स्कन्दमाता की साधना करें!

BollywoodBazarGuide

प्रेस रिव्यू 2019ः कमल किशोर के कार्टून से बच कर कहां जाओगे?

BollywoodBazarGuide

नरेश खींची…. वागड़ की जमीन से क्रिएटिविटी के आसमान तक की उड़ान!

BollywoodBazarGuide

Leave a Comment

Subscribe here to get latest daily updates...