Image default
Editor's Picks Uncategorized

नूपुर अलंकारः बेटी, जिसने दिवंगत मां के सपने साकार किए….

प्रदीप द्विवेदी (व्हाट्सएप- 7597335007). अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो, घर की लक्ष्मी बेटियां जैसे सीरियल्स में काम कर चुकीं एक्ट्रेस नूपुर अलंकार ने अपनी दिवंगत मां के सपने को साकार करके एक बेहतर पहल की है.
नूपुर ने कहा- मेरी मां घर की पेंटिंग के लिए 6 साल से इंतजार कर रही थी. पहले पीएमसी बैंक में पैसे लाॅक हो गए, फिर कोरोेना संकट में कईं परेशानियां आईं, लेकिन मां की जीवनभर की अच्छाइयों के कारण मां की बीमारी के दौरान भी कई लोगों से सहयोग मिल गया और मुझे अपनी मां की अच्छी तरह से सेवा करने का अवसर भी मिल गया.
जब मां नहीं रही, तो मैंने सबसे पहले घर को पेंट करवाने के लिए मां के इंश्योरेंस मनी का इस्तेमाल किया, जिसका वे 6 साल से इंतजार कर रही थी और उनके जाने से ठीक एक दिन पहले मां ने कहा था कि अब करवा ही लेना पेंट और इंतजार नहीं कर सकती, आगे का काम तुम्हारे हवाले है.

नूपुर ने कहा- माॅम को मजाक में कहती थी कि अब थोड़ा ही पेट्रोल बचा है, कम यूज करो अपनी एनर्जी को…. उनका रिप्लाय होता था, रिजर्व के पेट्रोल से जितना निकलेगा चलाउंगी ही…. फिर अपनी गाडी बंद कर दूंगी.
माॅम ने बकायदा हम दोनों सिस्टर्स को सब इंस्ट्रक्शन दी थी जाने से पहले…. कि कब, कैसे, क्या करना है…. और यह भी कि अंतिम संस्कार अकेले करके आना तुम दोनों बहने…. जो मेरे जीते जी मेरे लिए खड़े नहीं हुए, उन्हें मेरे अंतिम दर्शन के लिए नाटक करने के लिए भी खड़ा मत करना.
जाने से एक वीक पहले सिस्टर को बुलाने के लिए मुझे बोला और डेढ़ दिन पहले हम दोनों सिस्टर्स को अपने पास बैठा के बाकायदा कहा कि अब उर्जा बची नहीं है मुझ में , अब तुम दोनों को सब करना होगा….

नूपुर ने कहती हैं- हर व्यक्ति जीवन की ऊर्जा लेकर आता है. मैंने मेरी मां में उस ऊर्जा को महसूस किया और उन्होंनेे उस ऊर्जा को अच्छी सोच, अच्छे कार्य के लिए उपयोग में लिया. मैं उनकी ऊर्जा को अपने भीतर महसूस करती हूं!

My current Emotions!

Related posts

Middle class and Employers needs Life Saving Loan to fight the Corona Effect : Rhythm Sanadhya

BollywoodBazarGuide

TV actors share their drink of choice!

BollywoodBazarGuide

Holi Hai but these actors focus on saving water!

BollywoodBazarGuide

Leave a Comment

Subscribe here to get latest daily updates...