Image default
Editor's Picks

जसपाल भट्टी की कॉमेडी का कारवां आगे बढ़ा रहे हैं- बिस्सू!

प्रदीप द्विवेदी ( pradeepshreetheway@gmail.com ) फिल्म और टीवी जगत में राजस्थान के अलवर के कलाकारों का तो शानदार योगदान रहा ही है, अलवर के ही राजेंद्र बिसारिया, वैसे तो प्रोफेसर हैं, लेकिन साथ ही जानदार स्टैंडअप कॉमेडियन भी हैं.
यही नहीं, वे अच्छे लेखक, व्यंग्यकार और डायलाॅग राइटर भी हैं. हनीमनी में उनका व्यंग्य काॅलम- बिस्सू के बिच्छू, बेहद लोकप्रिय रहा है, तो इन दिनों उनका कॉमेडी चैनल- लाफ्टर की भट्टी, तगड़ी धमाल मचा रहा है.
राजेंद्र बिसारिया उर्फ बिस्सू कॉमेडी किंग पद्म भूषण जसपाल भट्टी के साथ- नॉनसेंस प्राइवेट लिमिटेड, टीवी सीरियल में अभिनेता और पटकथा लेखक के रूप में काम कर चुके हैं.
अब 5 फरवरी 2021 को शाम 7 बजे पीटीसी पंजाबी चैनल पर फिल्म शर्त रिलीज हो रही है, जिसके संवाद राजेंद्र बिसारिया ने लिखे हैं. फिल्म- शर्त, प्रसिद्ध रुसी लेखक एंटोन चेखोव की लघु कहानी- दी बेट, पर आधारित है, जिसे वर्तमान परिदृश्य के सापेक्ष रुपांतरित किया गया है.
फिल्म का नायक खुद, एक कमरे में एक वर्ष कैदी की तरह रहकर अपने व्यक्तित्व का विकास करता है और समाज-परिवार की उपयोगिता समझता है.
राजेंद्र बिसारिया के संवाद और जसराज सिंह भट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म- शर्त, https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=5464626860217829&id=100000117085881&sfnsn=wiwspmo एक घंटे में युवाओं और सभी दर्शकों के लिए प्रेरणादायक एवं ऊर्जा का स्रोत साबित होगी.

जसपाल भट्टी की कॉमेडी का कारवां आगे बढ़ा रहे हैं- बिस्सू!

जी हां, कॉमेडी किंग जसपाल भट्टी के साथ स्क्रिप्ट लेखन और एक्टिंग कर चुके हास्य- व्यंग्य कलाकार- राजेंद्र बिसारिया, बोले तो… बिस्सू आजकल यू-ट्यूब पर भी धमाल मचाने में लगे हैं.
ताजा मुद्दों का बाजा बजाने वाले बिस्सू ने यू-ट्यूब चैनल- लॉफ्टर की भट्टी पर कई फनी वीडियो पेश किए हैं, जो न केवल हंसाते हैं बल्कि सोचने पर मजबूर भी करते हैं, अर्थात… जसपाल भट्टी की कॉमेडी का कारवां आगे बढ़ा रहे हैं, अलवर, राजस्थान के राजेंद्र बिसारिया!
क्योंकि, लाफ्टर की भट्टी https://www.youtube.com/channel/UCz4gb-qwRZ4R-T8oPKJ_lkA में खाक हो जाते हैं सारे गम, इसलिए बिस्सू मशहूर तो हैं ही, समसामयिक, राजनैतिक और सामाजिक विषयों पर कॉमेडी में भी पारंगत हैं. यहां प्रस्तुत है उनसे करीब तीन साल पहले हुई बातचीत के कुछ अंश…
सवाल- भाई बिस्सू, ये कॉमेडी का सफर कैसे शुरू हुआ?
जवाब- वैसे तो कॉमेडी करने का शौक बचपन से रहा, लेकिन जसपाल भट्टी के साथ दूरदर्शन पर धारावाहिक नोन-सेन्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ स्क्रिप्ट लेखन और एक्टिंग में पहला ब्रेक मिला.
सवाल- यू ट्यूब पर आजकल कॉमेडी के नाम पर अश्लीलता और फूहड़ता परोसी जा रही है. आप कैसे वीडियो बनाते हो, अपने दर्शकों के लिए?
जवाब- जी, मेरा मानना है अच्छी कॉमेडी वही है जिसमें हास्य-व्यंग्य के साथ सामाजिक संदेश हो. वीडियो बनाते समय मेरा यही प्रयास रहता है.
सवाल- नए-नए यू-ट्यूबर के लिये क्या संदेश देंगे?
जवाब- यू-ट्यूब क्रिएटिव लोगों के लिये अच्छा प्लेट्फॉर्म है. अगर आपके अंदर टैलेंट है तो लगातार वीडियो बनाते रहिए, एक दिन सफलता के साथ-साथ पैसे भी मिलने लगेंगे!

Related posts

Does marriage change Valentine’s Day? Celebs answer

BollywoodBazarGuide

Diwali is here! TV actors share their plans…..

BollywoodBazarGuide

Hindi Diwas : Celebs feel proud of national language

BollywoodBazarGuide

Leave a Comment

Subscribe here to get latest daily updates...