Image default
Uncategorized

Save Salon India: मांग दिवस!

मुंबई. कोरोना संकट शुरू होने के बाद सबसे बड़ा झटका ब्यूटी इंडस्ट्री को लगा है, लेकिन इसकी आर्थिक सुरक्षा के लिए सरकार की ओर से कोई घोषणा नहीं की गई है. इसी के मद्देनजर आल इंडिया हेयर एंड ब्यूटी एसोसिएशन की ओर से मांग दिवस के अवसर पर सरकार का ध्यान इस ओर आकर्षित किया जाएगा. एसोसिएशन के अशोक पालीवाल ने अपील की है कि indiaportal@gov.in पर सभी को 22 जुलाई सुबह 10 बजे राहत पैकेज का अनुरोध प्रधानमंत्री तथा अपने-अपने राज्य के मुख्यमंत्री को भेजना है.
उनका कहना है कि इस email के subject में hair, beauty, makeup, nail, spa, academy & cosmetic जगत् को आर्थिक संकट से मुक्त करने कि लिए राहत पैकेज की माँग, लिखे!

इस संबंध में 14 अप्रेल 2020 को लिखा था-ब्यूटी पार्लर का मनी मेकअप, बोले तो…. मुद्रा श्रृंगार कौन करेगा?

पल-पल इंडिया. कोरोना वायरस अटैक के नतीजे में लाॅक डाउन के कारण जिन कामधंधों को तगड़ा झटका लगा है, उनमें ब्यूटी पार्लर भी है.
लाॅक डाउन ने तो इस बिजनेस का ही मेकअप धो डाला है और आगे कुछ चमत्कार हो जाएगा, ऐसा भी नहीं लग रहा है.
इन कुछ वर्षों में इस इंडस्ट्री ने स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया है और लोगों के मन से इंफेक्शन का डर भी खत्म किया है, लेकिन कोरोना ने एक बार फिर ब्यूटी इंडस्ट्री के समक्ष बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है. यही वजह है कि अब बड़ा सवाल यह है कि- ब्यूटी पार्लर का मनी मेकअप कौन करेगा?
इस इंडस्ट्री पर जो आर्थिक संकट के बादल छा रहे हैं, उन्हें कौन दूर करेगा?
ब्यूटी इंडस्ट्री के विभिन्न संगठनों पर यह जिम्मेदारी आ गई है कि वे अपने संगठन के सदस्यों को ऐसे समय में रास्ता दिखाएं, नए और संक्रमणमुक्त प्रोडक्ट की शृंखला तैयार करें और उपभोक्ताओं को भी विश्वास दिलाएं कि ऐसे प्रोडक्ट से उनके जीवन की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं है.
क्योंकि अब लंबे समय तक शादीब्याह, इवेंट, फिल्मों की शूटिंग, जैसे ग्लैमरस कार्यक्रमों का अभाव रहेगा इसलिए मेकअप की डिमांड भी कम ही रहेगी. जाहिर है, काफी समय तक ब्रेक इवन पॉइंट तक पहुंचना भी संभव नहीं हो पाएगा.
विभिन्न संगठनों को आनेवाले समय में इस व्यवसाय की समस्याओं के मद्देनजर कुछ समाधान तलाशने चाहिएं और सरकार की भी जिम्मेदारी है कि इस व्यवसाय से जुड़े विशेषज्ञों से चर्चा करके इनके लिए आर्थिक पैकेज तैयार करे!

Related posts

Arun Mandola on playing Laxman twice: I don’t feel typecast at all

BollywoodBazarGuide

Here’s the man behind Priyanka Chopra’s fabulous look in The Sky is Pink!

BollywoodBazarGuide

HUL axes ‘fair’ from ‘Fair & Lovely’, Celebs Appreciates changing mindet

BollywoodBazarGuide

1 comment

csgo service medal guide August 1, 2020 at 10:18 pm

You aree so awesome! I do not think I have read something llike that before.

So wonderful to discover somebody with some original thouughts
on this issue. Seriously.. thank you for starting this up.
This ssite iss something that is required on thhe internet, someone with a little originality!

My page csgo service medal guide

Reply

Leave a Comment

Subscribe here to get latest daily updates...