Image default
City News Editor's Picks

जयपुर के जवाहर कला केन्द्र में देवानंद के जन्मदिन पर देवफैस्ट का हुआ आयोजन!

जयपुर. राजस्थान के कला, साहित्य और संस्कृति मंत्री डाॅ. बी. डी कल्ला ने जयपुर के जवाहर कला केंद्र में भारतीय सिने इतिहास के मशहूर अभिनेता देवानंद पर डाक विभाग द्वारा जारी कवर का विमोचन किया. उन्होंने द एवरग्रीन देव आनंद सोसाइटी की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम के अवसर पर सोसायटी द्वारा देवानंद की यादों पर तैयार सोवेनियर का भी लोकार्पण किया. डॉ.कल्ला ने अपने संबोधन में कहा कि देवानंद आज भी लोगों के दिलों में राज करते हैं. उनकी फिल्मों, अभिनय और जीवन संदेश को कभी भुलाया नहीं जा सकता. 
उन्होंने कहा कि देवानंद के जीवन से हमें सदैव व्यस्त और मस्त रहने की सीख मिलती है। देवानंद सुख-दुख, लाभ-हानि सभी प्रकार की परिस्थितियों में खुश और मस्त रहते थे. वे व्यस्त और मस्त रहते हुए खुद को स्वस्थ रखते थे. उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को देवानंद के जीवन से प्रेरणा लेते हुए मस्त और व्यस्त रहकर स्वस्थ रहने के सूत्र को अपनाने की अपील की. 
डाॅ. कल्ला ने सभी लोगों के जीवन में उत्तरोत्तर प्रगति की कामना करते हुए अपनी शुभकामनाएं दीं. कार्यक्रम में मशहूर फिल्म अभिनेत्री जीनत अमान, जयपुर के महापौर विष्णु लाटा, मुख्यमंत्री के सलाहकार गोविंद शर्मा सहित गणमान्य लोग और सिने व कला प्रेमी उपस्थित रहे.
उल्लेखनीय है कि देवानंद का राजस्थान से खास रिश्ता था. उनकी सर्वाधिक चर्चित फिल्म- गाइड का फिल्मांकन, उदयपुर, चित्तौड़गढ़ क्षेत्र में हुआ था.

Related posts

Shivin Narang on Siddharth Shukla’s ‘Aisi Ladki’ comment: This is unacceptable!

BollywoodBazarGuide

नरेश खींची…. वागड़ की जमीन से क्रिएटिविटी के आसमान तक की उड़ान!

BollywoodBazarGuide

सिनेमा महोत्सवः राजस्थानी फिल्में केवल हौसलों के दम पर उड़ान भर रही हैं!

BollywoodBazarGuide

Leave a Comment