Image default
Uncategorized

गंजापन…. हेयर ट्रांसप्लांट ने बालों से जुड़ेे सारे डर खत्म कर दिए हैं!

गंजापन…. हेयर ट्रांसप्लांट ने बालों से जुड़ेे सारे डर खत्म कर दिए हैं!
मुंबई  (WhatsApp- 9372086563). फिल्म स्टार से लेकर आम आदमी तक को बाल उड़ जाने का डर सताता रहता है, लेकिन जैसे हेयर कलर ने सफेद बालों का डर हवा कर दिया है, वैसे ही हेयर ट्रांसप्लांट ने गंजापन, बोले तो…. बाल उड़ जाने का डर खत्म कर दिया है!
वैसे बाल गिरने से बचाने और नए बाल उगाने के लिए कईं तेल, टाॅनिक, शेंपू आदि का उपयोग होता रहा है, परन्तु जैसे किसी खेत में बीज के अभाव में कितना ही खाद-पानी डालो, कोई फायदा नहीं होता, वैसे ही गंजापन जब बढ़ने लगता है, तो सारे प्रयास असफल होने लगते हैं? ऐसे में हेयर ट्रांसप्लांट से गंजेपन से मुक्ति पाई जा सकती है!
आजकल हेयर ट्रासप्लांट करवाना बहुत आसान हो गया है. भारत में मुंबई, दिल्ली जैसे महानगरों में हेयर ट्रासप्लांट की अच्छी सुविधाएं उपलब्ध हो रही हैं.
हेयर ट्रासप्लांट से जुड़े जानकारों का मानना है कि…. गंजेपन को दूर करने के लिए हेयर ट्रासप्लांट बेहद उपयोगी है, लेकिन हेयर ट्रांसप्लांट कराने से पहले इसके एक्सपर्ट से इस संबंध में जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए. हालांकि, हेयर ट्रासप्लांट से संबंधित अधिकृत जानकारी तो इस कार्य से जुड़े विशेषज्ञ ही दे सकते हैं, लेकिन, इससे जुड़ी कुछ जानकारियां सामान्य संदर्भ के लिए यहां दी जा रही हैं….
* वे तमाम लोग हेयर ट्रांसप्लांट करवा सकते हैं, जो गंजेपन की समस्या से जूझ रहे हैं और जिनके बाल वर्षों पहले उड़ चुके हैं.
* हेयर ट्रांसप्लांट कराने से पहले क्लीनिक के बारे में ठीक से जानकारी प्राप्त कर लें. क्लीनिक की जगह, क्वालिटी, विशेषज्ञ के बारे में भी जान लें.
* हेयर ट्रांसप्लांट से पहले ध्यान रखें कि हेयर ट्रांसप्लांट विशेषज्ञ कैसा है? हेयर ट्रांसप्लांट के लिए सही विशेषज्ञ का ही चुनाव करें, कारण? बार-बार हेयर ट्रांसप्लांट करवाना पाॅसिबल नहीं होता है.
* हेयर ट्रांसप्लांट करवाना महंगा प्रोसेस है, इसीलिए पहले पूरा खर्च-बजट पूछ लें. अपनी जरूरत और खर्च क्षमता के आधार पर हेयर ट्रासप्लांट क्लीनिक का चयन करें.
* जहां आप हेयर ट्रांसप्लांट करवा रहे हैं, वहां से पहले इसकी तकनीकी जानकारी भी प्राप्त करें. इससे संबंधित खतरे, नुकसान आदि को तो ठीक से समझें ही, क्या सतर्कता रखनी है? क्या परहेज रखना है? आदि भी जानकारी भी प्राप्त कर लें.
* हेयर ट्रांसप्लांट करवाने से पहले अपने बारे में भी पूरी जानकारी दें, कि- आप नियमितरूप से कोई दवाई तो नहीं ले रहे हैं? क्या आप डाॅयबिटिज पेशेंट हैं? आदि.
* हेयर ट्रांसप्लांट से कम-से-कम सप्ताहभर पहले एल्कोहल, तंबाकू, विटामिन, विभिन्न सप्लीमेंट्स आदि बंद कर देना चाहिए.
* हेयर ट्रांसप्लांट से पहले अपने बालों को अच्छी तरह से धो लेना चाहिए, लेकिन हेयर स्पा आदि नहीं करें. ज्यादा जरूरी लगे तो डाॅक्टर से सलाह ले कर ही कुछ करें.
* हेयर ट्रांसप्लांट के समय सुविधाजनक साधारण कपड़े पहने और सर्जरी के बाद घर जाने के लिए भीड़ के साथ सफर करने के बजाय सुरक्षित तरीका अपनाएं.
* हेयर ट्रांसप्लांट विशेषज्ञ से न तो अपने बारे में कुछ छुपाएं और न ही कुछ पूछने से घबराएं.

Related posts

गणेशोत्सव…. बप्पा घर आयें हैं!

BollywoodBazarGuide

Aartii Nagpal Bollywood Actor praises Naresh Sonee Worship Universe Anthem Song!

BollywoodBazarGuide

9X Tashan Yaara Da Podcast is currently ruling several hearts….

BollywoodBazarGuide

2 comments

BookProfits Program Reviews May 23, 2020 at 11:00 pm

Thanks for sharing your info. I truly appreciate your efforts and I will be waiting for your
further post thanks once again.

Reply
Book Profits Reviews May 23, 2020 at 11:29 pm

This design is incredible! You obviously know how to keep a reader entertained.
Between your wit and your videos, I was almost moved to start my own blog (well, almost…HaHa!) Excellent
job. I really loved what you had to say, and more than that,
how you presented it. Too cool!

Reply

Leave a Comment

Subscribe here to get latest daily updates...