Image default
News

जागो… मां के सम्मान में बेटी का कलात्मक समर्पण!

प्रदीप द्विवेदी. जागो… यह महज एक मोनोएक्ट नहीं है… एक मां के सम्मान के लिए एक बेटी का कलात्मक समर्पण है. मां है सुप्रसिद्ध क्लासिकल सिंगर निर्मला देवी और बेटी हैं जानीमानी एक्टर, सिंगर और ब्यूटी विद् एस्ट्रोलॉजी फेम कामिनी खन्ना!
कामिनी बताती हंै कि… यह मेरी मां निर्मला देवी को समर्पित एक मोटिवेश्नल मोनोएक्ट है जिसमें मां-बेटी के बीच डाॅयलाग हैं. वे कहती हैं कि मैं बहुत तकलीफों से बाहर आई हंू और मैं चाहती हंू कि इससे पे्ररणा लेकर और महिलाएं भी तकलीफों से बाहर आकर जीवन में कामयाब हों!
अभी कुछ दिन पहले उनका यह मोनोएक्ट मुंबई में प्रदर्शित हुआ था जिसमें न केवल ग्लैमर इंडस्ट्री के सुप्रसिद्ध लोगों ने शिरकत की थी बल्कि उनके शो की खुब प्रशंसा भी हुई थी.
कामिनी खन्ना की कामयाबी की कहानी की साक्षी रहीं उनकी फं्रेड हनीमनी की समूह संपादक श्रीमती अनिता बताती हैं कि उनका यह प्रयास प्रशंसनीय है कि वे अपनी मां को पद्म भूषण जैसा सम्मान दिलाना चाहती हैं… यह महज एक बेटी से मां का प्रेम नहीं है बल्कि एक प्रतिभाशाली महिला कलाकार का अधिकार है… निर्मला देवी की जीवन उपलब्धि ऐसे सम्मान की हकदार है… उन्होंने कहा कि यदि कामिनी स्वीकृति देंगी तो वे हनीमनी की ओर से निर्मला देवी का स्मृतिग्रंथ प्रकाशित करेंगी ताकि उनकी स्मृतियों… उपलब्धियों को स्थाई बनाया जा सके… ताकि युवा पीढ़ी जान सके उनके बारे में!
श्रीमती अनिता बताती हैं कि… यह जानकर बेहद आश्चर्य होगा कि उस युग में महज पन्द्रह साल की उम्र में निर्मला देवी का पहला गाना भारत की सबसे प्रतिष्ठित म्यूजिक कंपनी एचएमवी ने रिकार्ड किया था… बाद में ताउम्र उनकी सुरीली आवाज आकाशवाणी-दूरदर्शन पर गुंजती रही!
ग्लैमर इंडस्ट्री में निर्मला देवी का परिवार प्रतिष्ठित परिवार है… हिन्दी फिल्मों के हीरो नं वन गोविन्दा और प्रसिद्ध निर्माता-निर्देशक कीर्ति कुमार उनके बेटे हैं तो फेमस एक्ट्रेस रागिनी खन्ना, काॅमेडी किंग कृष्णा, हीरो विनय आनंद, टीवी स्टार आरती सिंह, अमित खन्ना आदि भी इनदिनों ग्लैमर वल्र्ड में छाए हुए हैं!

Related posts

सच्चे प्रेम की उंचाइया दर्शाने वाला गीत है माही वे!

BollywoodBazarGuide

Actress Rupal Patel gets the honour from PM Modi for a special cause….

BollywoodBazarGuide

देश के हर बहादुर सैनिक की स्वाभिमानी पत्नी को समर्पित होगी- हाड़ारानी फिल्म!

BollywoodBazarGuide

Leave a Comment