Image default
Views

आरती ने कहा- कृष्णा की नजरों में सक्सेस तो… मैं खुश!

हनीमनी, मुंबई 
आरती सिंह यंू तो कई सालों से ग्लैमर वल्र्ड में है, लेकिन तब जानी जाती थी… कृष्णा अभिषेक की बहन और गोविंदा की भानजी के रूप में, लेकिन वारिस सीरियल में अम्बा के रोल के बाद से आरती ने खुद अपनी खास पहचान बना ली है. आइए, जानते हंै किस तरह आरती ने पाई ग्लैमर वल्र्ड में कामयाबी…
* आपको कब अहसास हुआ की आप एक्टिंग ही करना चाहती हैं?
बचपन से ही पता चल गया था, जाहिर सी बात है… ची ची मामा तो थे ही, पर बच्चों का क्या होता है कि कभी वो पायलट बनना चाहते हैं तो कभी डॉक्टर और कभी अफसर, लेकिन कहीं न कहीं में एक्टर ही बनना चाहती थी. एक किस्सा मुझे याद है जब बचपन में एक बार हम ची ची मामा की घर पर थे तो वहा अरुणा ईरानी आई थीं, तो वहां रागिनी भी थी, उसने  बहुत ही अच्छा गाना गा के सुनाया. मेरी मां भी बोली कि बेटा तुम भी गाना गाओ लेकिन मुझे गाना कुछ खास नहीं आता था, मैंं फिर भी गाने लगी, तब अरुणा आंटी ने कहा कि… गाना तो बहुत अच्छा गाया लेकिन यह लड़की आर्टिस्ट ही बनेगी, इसके हाथ बहुत सुंदर है, बहुत आर्टिस्टिक है.. पता नहीं वो दिन उन्हें याद होगा भी या नहीं, लेकिन उसी दिन से मैंने तय किया की में एक्टर बनूंगी!
* अपनी परवरिश के बारे में हमें कुछ बताए?
मेरी और कृष्णा की मां क्लासिकल सिंगर थी. मैं छोटी सी थी तभी वे ये दुनिया छोड़ कर चली गईं, तब मां की बेस्ट फ्रेंड ने मुझे अडॉप्ट कर लिया था. तब से मैं उन्ही के पास लखनऊ में पली-बड़ी. अब वही मेरी मां हंै.
* आपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कैसे की?
मैंने जी टीवी का शो किया था… मायका, लेकिन उससे पहले मैंने एक तेलेगू फिल्म की थी जो कि मेरा पहला प्रोजेक्ट था. एक्चुअली मेरी दोस्त को प्रोडूसर ने मिलने बुलाया था, मंै उसी के साथ गयी थी, लेकिन प्रोडूसर को मैं पसंद आ गयी.
* आप काफी यंग है लेकिन सीरियल… वारिस, में आप  मां का रोल निभा रही हंै, ऐसे बोल्ड रोल के लिए खुद को कैसे तैयार किया?
मैंने इसके लिए कुछ खास तैयारी नहीं की. मैं एक एक्टर हूं और कोई भी रोले निभा सकती हूं चाहे वो एक मां का हो या बैंडिट क्वीन का! लेकिन हां, मेरी क्क्रिएटिव प्रोडूसर ने मुझे जब कांसेप्ट अच्छे से समझाया, शुरू में अम्बा के रोले के बारे में भी काफी बताया… धीरे धीरे करके में ही अम्बा बन गयी और फिर मैंने ही अम्बा को बना दिया, जिसे मैं बड़ा एचिवमेंट महसूस करती हंू. टीम ने जो अम्बा के बारे में सोचा था उसको रियल में मैं ले आयी… और मुझे बहुत ख़ुशी है कि लोग मुझे कॉम्प्लीमेंट देते है इस रोल के लिए. अब मुझे लगता है कि इतने सालों का जो परिश्रम है उसका फल मुझे इस रोल ने दे दिया, आखिर लोगों को पता चला कि मेरा काम कैसा है? वारिस जैसे शो के लिए पचास की मां का रोले निभाने के लिए भी मैं तैयार हूं. यह मेरे करियर का चेंजिंग पॉइंट है क्यंूकि… परिचय, सीरियल करने के बाद में भाभी की केटेगरी में पहुंच गयी थी. इंडस्ट्री में एक बार एक केटेगरी में रोले करने का मतलब उसमें से निकलना मुश्किल हो जाता है. मैं लकी फिल करती हूं कि मुझे वापस लीड रोले मिल गया. इसलिए अब सिर्फ में लीड रोल्स ही करुंगी.
* आपने अभी तक कौनसे रोल को सबसे ज्यादा एन्जॉय किया?
एक तो वारिस दूसरा मैंने एक… गृहस्थी, सीरियल किया था जो की रोमांटिक ट्रैक पर था मैं चाहूंगी कि मैं फिर से वैसे ही लाइट रोमांटिक शो करू.
* आपका ड्रीम रोल क्या है?
दुश्मन फिल्म का काजोल का रोल मेरा ड्रीम है.
* अपने व्यस्त शिड्यूल में अपनी हेल्थ और ब्यूटी का कैसे ध्यान रखती हैं?
मैं बहुत ध्यान रखती हूं अपना. मेरी काम से ज्यादा ट्रेवेलिंग होती है क्योंकि मेरा सेट वाशी में है जो कि मेरे घर से दूर है. मैं रोज चार घंटा ट्रेवल करती हूं. बस! यही एक प्रॉब्लम है, लेकिन उसमें भी मैं सुबह 6 बजे उठ कर जिम में वर्कआउट करती हूं, अपने खानेपीने का ध्यान रखती हूं और मेरी डॉक्टर है डॉ माखीजा जिनसे मैं कंसल्ट करती हूं. मैं दिन में 4-5 लीटर पानी पी लेती हूं.
* अगर आपको बोल्ड और सेक्सी रोले ऑफर हों तो क्या आप करना पसंद करेंगी?
अगर करन जोहर ऑफर करेंगे तो करना पसंद करुंगी.
* आज कई टीवी एक्ट्रेस फिल्मों दिखाई दे रही हंै, क्या आप भी फिल्म्स टारगेट कर रही हंै?
मैं ज्यादा नहीं सोचती हूं, अपना बेस्ट परफोर्मेंस देती हूं, लाइफ में जो मिले स्वीकार करती हूं. लेकिन हां, सबकी अगर दुआएं साथ रही तो जरूर चाहूंगी कि बड़े पर्दे पर काम करू.
* आपके भाई कृष्णा और आप सक्सेस की ऊंचाइयों पर हैं, आप दोनों एक-दूसरे की सक्सेस के बारे में क्या सोचते हैं?
मुझे गर्व महसूस होता है कि… मेरा भाई कृष्णा अभिषेक है. मुझे इस मुकाम पर पहुंचने के लिए नौ साल लग गए. आरती का नाम बनाने के लिए मुझे बहुत मेहनत करनी पड़ी. मुझे किसी ने  हेल्प नहीं की, यहां तक पहुंचने के लिए कृष्णा ने भी नहीं, लेकिन हम दोनों एक-दूसरे की सक्सेस के लिए खुश हैं. मेरी बहन रागिनी ने भी बहुत मेहनत की है, उसकी किस्मत जल्दी चमक गयी तो वो स्टार बन गयी, तो अक्सर मुझसे लोग कृष्णा और रागिनी के बारे में ही पूछा करते थे. कुछ दिन पहले… कॉमेडी नाइट्स बचाओ, का प्रेस कांफ्रेंस था उसमें लोग कृष्णा से मेरे बारे में पूछ रहे थे तो कृष्णा ने मुझे फोन करके कहा कि… वो बहुत खुश है कि फाइनली अब लोग आरती को जानते हंै. मुझे सबसे बड़ी खुशी तब मिली जब मैं कृष्णा की नजरों में सक्सेसफुल हो गयी!
* आप हमारे रीडर्स को क्या मेसेज देना चाहेंगी?
मैं यही कहना चाहूंगी कि आप मेरा शो… वारिस, जरूर देखे, यह बहुत अच्छा शो है और जिस तरह मुझे प्यार देते आये है, आगे भी देते रहें… जो इंडस्ट्री में आना चाहते हैं इतनी मेहनत करो कि अगर आपकी किस्मत अच्छी न हो तो भी भगवान मजबूर हो जाए आपकी मदद करने के लिए! (23 Dec 2016)

Related posts

महाशिवरात्रि पर उपलब्ध विविध धर्म-कर्म जानकारियां….

BollywoodBazarGuide

स्मार्ट फोन पर माइक्रो फिल्म इंडस्ट्री की दस्तक!

BollywoodBazarGuide

अमिताभ की मौजूदगी ने भर दिया इरादों में उत्साह!

BollywoodBazarGuide

Leave a Comment