Image default
Views

अमिताभ की मौजूदगी ने भर दिया इरादों में उत्साह!

अनिता, हनीमनी. किसी भी अभियान में अमिताभ बच्चन जैसे व्यक्तित्व की मौजूदगी उत्साह बढ़ाने के लिए उत्पे्ररक का कार्य करती है और कुछ ऐसा ही नजारा था मुंबई के वर्सोवा का जहां सागर किनारे फैली गंदगी को साफ करनेवाले ग्रुप ने सफाई अभियान चलाया. फेमस एक्ट्ेस आरती नागपाल बताती है कि इस ग्रुप ने 2015 से इस इलाके में सफाई अभियान चला रखा है. वे बताती हैं कि वैसे तो अफरोज शाह पेशे से वकील हैं लेकिन सफाई को लेकर उनका समर्पण जगजाहिर है. वर्सोवा सागर किनारे की सफाई के दौरान अमिताभ बच्चन की प्रेरणा बेहद उत्साह बढ़ानेवाली रही.
इस मौके पर अंधेरी की एमएलए डाॅ भारती लवेकर और रंजना ताई की उपस्थिति से भी जोश का माहौल रहा.
आरती का यह कहना काफी हद तक सही है कि… प्रकृति हमें वही लौटाती है जो हम उसे देते हैं, इसलिए प्रकृति को हम स्वच्छ रखेंगे तो हमें स्वच्छ और सुंदर वातावरण मिलेगा.
स्वच्छ और सुंदर वातावरण हमारी जरूरत है और यदि यह जरूरत हमारी आदत बन जाती है तो यकीनन् पहाड़-सी गंदगी राई-सी मामूली नजर आने लगती है.
इसवक्त गंदगी फैलानेवाले हजारों हाथ हैं और सफाई करनेवाले सैकड़ों… जिस दिन हर व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी का अहसास हो जाएगा उस दिन धरती अपनेआप खिलखिला उठेगी!
आरती कहती हैं कि… उन्हें गर्व महसूस हो रहा है इस सफाई अभियान का हिस्सा बन कर. साथ ही वे यह अपील भी कर रहीं हैं कि यदि आप सफाई अभियान में योगदान नहीं दे सकते तो कोई बात नहीं, लेकिन कृपया गंदगी भी नहीं फैलाएं!
यकीनन् मुंबई की खूबसूरती में चार चांद लगाएंगे ऐसे स्वच्छता अभियान!

Related posts

कृष्णा, बोले तो- सपना ने सुलझा दी कपिल शो की उलझी गुत्थी!

BollywoodBazarGuide

कार्तिक आर्यन… अपने पसंदीदा लोगों के साथ काम करना चाहता हूं!

BollywoodBazarGuide

सुश्री प्राची द्विवेदी कहती हैं… नुकसानदायक है बेमेल भोजन करना!

BollywoodBazarGuide

Leave a Comment