Image default
Views

आरती नागपाल… मां हमेशा मेरे साथ है!

मुंबई. वैसे तो साल का हर एक दिन मां के लिए खास होता है, लेकिन मदर्स डे सभी माताओं को समर्पित है.
जी हां! मदर्स डे और इस मौके पर मिशन मनोरंजन फेम हार्दिक द्विवेदी की मुलाकात हुई फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस आरती नागपाल से जो खुद एक- प्राउड मदर है. मौका था आरती के इंटरव्यू का, इस दौरान वे इमोशनल हो गयी और अपनी मां को याद करते हुए आरती नागपाल ने कहा- मेरे सभी चाहने वालों को, सभी दर्शकों को, एक रिक्वेस्ट करना चाहूंगी और एक मैसेज भी देना चाहूंगी, मदर्स डे है, मैं अपनी मां को खो चुकी हंू लेकिन वो हमेशा मेरे साथ हैं, हर पल, पलपल मेरे साथ हैं, अपने बड़े बुजुर्गों का, अपने माता-पिता का सम्मान करना कभी नहीं छोड़ना, उनका दिल कभी नहीं दुखाना, हमेशा अपने परिवार को साथ में ले कर चलना, जिंदगी में किसी भी ऊंचाई पर पहंुच जाओ, पर याद रखना- जो छोटी-छोटी खुशियां, लम्हे होते हैं, वो बहुत महत्वपूर्ण होते हैं और उस से ज्यादा कुछ आपको खुशी नहीं दे सकता, सो- ऑलवेज बी हैप्पी, स्टे हैप्पी एंड गिव मैक्सिमम हैप्पीनेस टू योर सराउंडिंग एंड फॅमिली, थैंक यू!
देखें, सुनें, मदर्स डे पर आरती नागपाल के विचार… 
https://www.youtube.com/watch?v=wsL_DzABBbk
……………………………….
*अनिता हनीमनी: मुंबई के वर्सोवा सागर किनारे स्वच्छता के 100 सप्ताह!
देशभर में मुंबई के सागर किनारे पर्यटकों के आकर्षण का प्रमुख केन्द्र रहे हैं और यहां हर रोज हजारों देशी-विदेशी टूरिस्ट आते हैं. जाहिर है… इससे सागर के किनारों पर चारों ओर गंदगी फैलती रहती है. ऐसे ही एक वर्सोवा के सागर तट पर से गंदगी हटाने का काम यहां के एक स्थानीय ग्रुप ने ले रखा है जिसने हाल ही स्वच्छता अभियान के 100 सप्ताह पूरे किए हैं! कुछ समय पहले इस अभियान में उत्साह बढ़ाने के लिए सुपर स्टार अमिताभ बच्चन भी आए थे.
फेमस एक्ट्रेस आरती नागपाल इस स्वच्छता अभियान के बारे में बताती हैं कि… इस ग्रुप ने वर्ष 2015 से इस क्षेत्र में यह स्वच्छता अभियान चला रखा है. आरती बताती हैं कि… यों तो अफरोज शाह एडवोकेट हैं लेकिन स्वच्छता को लेकर उनका समर्पित नजरिया जगजाहिर है. वर्सोवा सागर किनारे स्वच्छता अभियान में अमिताभ बच्चन की मौजूदगी उत्साह बढ़ानेवाली रही तो इस मौके पर अंधेरी की एमएलए डॉ भारती लवेकर और रंजना ताई की उपस्थिति से भी जोश का माहौल रहा.
आरती का मानना है कि… प्रकृति हमें वही लौटाती है जो हम उसे देते हैं, इसलिए प्रकृति को हम स्वच्छ रखेंगे तो हमें स्वच्छ और सुंदर वातावरण मिलेगा!
स्वच्छ और सुंदर पर्यावरण हमारी आवश्यकता है और यदि इसी को हम अपनी आदत बना लें तो हम सब का जीवन सुंदर और आकर्षक बन जाएगा. यकीनन् गंदगी फैलानेवाले हजारों हाथ हैं लेकिन सफाई करनेवाले सैकड़ों हाथों का संकल्प इस तस्वीर को बेहद सुंदर बना देगा! जिस दिन प्रत्येक व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी का अहसास हो जाएगा उस दिन धरती अपनेआप खिलखिला उठेगी!
आरती कहती हैं कि… उन्हें गर्व और खुशी का अनुभव होता है इस सफाई अभियान का हिस्सा बन कर, साथ ही वे यह अपील भी कर रहीं हैं कि… यदि आप सफाई अभियान में योगदान नहीं दे सकते हैं तो कोई बात नहीं, लेकिन कृपया गंदगी भी नहीं फैलाएं!
स्वच्छता अभियान की सफलता के लिए हर व्यक्ति को जिम्मेदारी का अहसास होना चाहिए. मेरा घर सुंदर है, यदि यह भावना गर्व का अहसास कराती है तो… मेरा शहर सुंदर है… मेरा देश सुंदर है… इस भावना का भी विकास होना चाहिए. यदि इस भावना के साथ व्यक्तिगत जिम्मेदारी का अहसास होता है तो वर्सोवा को सुंदर होने से कोई नहीं रोक सकता है… मुंबई को सुंदर होने से कोई नहीं रोक सकता है… भारत को सुंदर होने से कोई नहीं रोक सकता है!

Related posts

श्रीमती अनिता: माना कि शराब मुफ्त की हो, लेकिन शरीर तो आपका है?

BollywoodBazarGuide

Twitter Insulted India? No Indian GMT & INR

BollywoodBazarGuide

BollywoodBazarGuide

BollywoodBazarGuide

Leave a Comment

Subscribe here to get latest daily updates...